आ गए चंडीगढ़ चुनावों के ऐसे चौकाने वाले परिणाम और यकीन नहीं होगा की भाजपा ने…

बीजेपी पार्टी इस समय पूरे देश में कई जगह जीत का परचम लहरा चुकी है, अधिकतर जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. इसी बीच चंडीगढ़ के नगर निगम चुनाव के नतीजे भी आ गये हैं, जिसमें एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने विजय प्राप्त कर ली है.

आज हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के देवेश मोदगिल ने कांग्रेस के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह बबला को 22 वोट हासिल कर हरा दिया और मेयर की सीट पर कब्जा जमा लिया है. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह को सिर्फ 5 वोट ही मिले. देवेश मोदगिल चंडीगढ़ के 22वें मेयर की शपथ लेंगे.




वहीं भारतीय जनता पार्टी के गुरप्रीत ढिल्लों को 21 वोट मिले और इसके साथ उन्हें सीनियर डिप्टी मेयर बनाया गया है. ढिल्लों ने कांग्रेस की उमीदवार शीला फूल सिंह को हरा है. वहीं विनोद अग्रवाल को 22 वोट मिले और इसके साथ उन्हें डिप्टी मेयर बनाया गया. उन्होंने कांग्रेस की उमीदवार रविंदर कौर को हरा है. इस बार निगम इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि मनोनीत पार्षदों ने वोट नहीं डाले.

बताया जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी के उमीदवार देवेश मोदगिल का मेयर बनना पहले से तय क्योंकि 23 वोट भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में थे.




इनमें भाजपा के 20 पार्षद, अकाली के एक, सांसद और निर्दलीय का एक-एक वोट शामिल था. जीत से पहले देवेश मोदगिल ने कहा कि “उन्हें पार्टी के सभी पार्षदों का सहयोग प्राप्त है और बहुमत के साथ जीतकर आएंगे. उन्होंने कहा कि अब पार्टी के अंदर किसी तरह का मनमुटाव नहीं है”

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *