मोदी सरकार की आलोचना करने वालों को मिला मुंहतोड़ जवाब !

विश्वसनीयता: ये खबर बीबीसी से ली गयी है

अर्थव्यवस्था को लेकर आलोचक मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं और जीडीपी का रोना रो रहे हैं लेकिन वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गयी जिसके बाद से सभी आलोचकों का मुंह बंद हो जायेगा. इस रिपोर्ट में चीन की आर्थिक तरक्की में सुस्ती पाई गयी, जबकि भारत ने आर्थिक तरक्की में तेजी से छलांग लगाई है. इस रिपोर्ट में मोदी सरकार की सराहना हुई है और बताया गया है कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए काफी अच्छे कदम उठाये हैं.



Source

वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए पीएम मोदी के अच्छे क़दमों की सराहना की है जो अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने कुछ ऐसे कदम उठाये हैं जिनसे भारत को अपनी रैंक सुधारने में मदद मिली है. वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम ने भारत को 137 देशों की सूची में 40वीं रैंक दी है. भारत ने रैंकिंग में तेज़ छलांग लगाई है. वहीं अगर तीन साल पहले भारत कि रैंकिंग की बात करे तो वो 71वें नंबर पर था.



Source

यहीं नही भारत के शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में सुधार, स्कूलों में इंटरनेट को बढ़ावा, तकनीकी तैयारी, आधारभूत ढांचे में सकारात्मक बदलाव और सार्वजनिक खर्चों में निपुणता के कारण भारत को 137 देशों की सूची में अच्छे अंक मिले हैं. इन सब सुधारों के कारण विश्व बैंक की नजर में भारत दुनिया की चौथी तेज गति से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है.

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *