वीडियो: पीएम मोदी ने फिर जीते दिल, प्रधानमंत्री होते हुए भी उद्घाटन समारोह में खुद के बजाय..

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने अनूठा प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति भवन के पास भारी भरकम मंत्रालयों वाली बिल्डिंगों (नार्थ एंड साऊथ ब्लाक) के लिए एक नया लाइटिंग सिस्टम लगावायाl इससे असल में बिजली कम खपेगी और रंग-बिरंगी रोशनी से साउथ और नार्थ ब्लाक सुंदर भी दिखेगाl इस नई लाइटिंग का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उदघाटन करना था। लेकिन ये उद्घाटन उन्होंने नहीं किया बल्कि..

पीएम नहीं तो किसने किया उद्घाटन?




असल में पीएम मोदी ने गृह मंत्रालय के एक रिटायर होने वाले कर्मचारी को यादगार विदाई देते हुए उनसे ही इस नयी लाइटिंग का उद्घाटन करवाया। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने न सिर्फ महिपाल से स्विच ऑन करवाया बल्कि उन्हें पीएम ने उन्हें अपने पास ही बिठाया भीl महिपाल 1975 से सर्विस में हैं, और..

(source: PIBnavbharattimes.indiatimes.com)

और 10 दिन में रिटायर होने वाले हैंl इसके साथ ही आपको बता दें, पीएम के साथ आगे की लाइन में महिपाल सिंह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और मंत्री हरदीप सिंह पुरी बैठे थे जबकि बाकी सभी मंत्री पिछली कतार में बैठे हुए थे।

देखें वीडियो:

नार्थ और साउथ ब्लॉक कल रौशनी से तब जगमगा उठा जब महिपाल सिंह ने स्विच ऑन कियाl ये सच में उनके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक होगाl प्रोग्राम कुछ 20 मिनट का था। प्रधानमंत्री ने बाद में महिपाल सिंह से हाथ भी मिलाया और उन्हें बहुत सी शुभकामनायें भी दींl

 






न्यू डायनैमिक फैकेड लाइटिंग को देखने के लिए मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी मौजूद थे। इसे तैयार करने में 15 करोड़ रूपये लगेl अगले साल जनवरी से ऐसी ही रोशनी राष्ट्रपति भवन सहित पूरे इलाके में व्यवस्थित की जाएगी।

 

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *