अर्नब के चैनल ने किया गुजरात चुनाव को लेकर सर्वे तो देखिये क्या मिले नतीजे !

गुजरात में विधानसभा चुनाव को महज कुछ ही दिन बचे हैं. गुरुवार 7 दिसंबर को चुनाव प्रचार-प्रसार थम जाएगा. बता दें कि गुजरात में सभी पार्टियों ने बहुत ही जोर-शोर से प्रचार किया है. चुनाव से महज कुछ ही दिन पहले अर्णब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी ने गुजरात चुनाव को लेकर एक सर्वे जारी किया है. सर्वे में जो आंकड़े बताये गये हैं उसने सभी के होश उड़ा दिए हैं.



Source

सर्वे के अनुसार बताया गया है कि गुजरात में फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. रिपब्लिक टीवी के सर्वे के अनुसार गुजरात में बीजेपी को110-225 सीटें मिल सकती हैं. वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस महज 53-68 सीटों पर ही सिमट जायेगी. सर्वे में बताया गया है कि सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी को बड़ी जीत हांसिल होने वाली है. सर्वे के अनुसार वहां बीजेपी 54 में से 37 सीटों पर जीत हांसिल करेगी. सर्वे में ये भी बताया गया है कि मध्य गुजरात में भी भाजपा अपनी जीत का परचम लहराएगी. यहां बीजेपी को 23 में से 16 सीट मिलने का अनुमान बताया जा रहा है.



Source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 9 दिसंबर को पहले चरण का मतदान होगा. इस चरण में बता दें कि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान होगा. बाकी दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है. 18 दिसंबर को परिणाम घोषित किये जायेंगे.



Source

गौरतलब है कि 182 सदस्यों वाले गुजरात का यह 14 वां चुनाव होगा. वर्तमान में 115 सदस्यों के साथ सूबे में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. दूसरे नंबर पर कांग्रेस आती है. बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस को कई बड़े झटके लगे हैं. इस चुनाव से पहले सूबे के कई कांग्रेस विधायक कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में 22 साल से बीजेपी की सरकार बनी हुई है.

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *