शशि कपूर के अंतिम दिनों की ये तस्वीर देख आप भी अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे

मुंबई: बॉलीवुड भारत में सबसे बड़ी फ़िल्मी इंडस्ट्री मानी जाती है. आये दिन यहाँ कोई न कोई नया चेहरा एंट्री करता रहता है. ऐसे में बहुत कम ही ऐसे चेहरे हैं, जो कि अपना सिक्का इस इंडस्ट्री में जमा पाए होंगे. आज हम ऐसे ही एक बॉलीवुड के जांबाज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हाल ही में इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर सितारे शशि कपूर की. अभी सोमवार को ही 79 साल की आयु में शशि कपूर इस दुनिया को अलविदा कह गये. जिसके बाद पूरे बॉलीवुड में हंगामा मच गया.




जानकारी के अनुसार मंगलवार को शशि कपूर का अंतिम संस्कार किया गया था जिसमे बॉलीवुड की कईं बड़ी हस्तियाँ भी शामिल थी. किसी समय “सत्यम शिवम् सुन्दरम” फिल्म से धूम मचाने शशि कपूर के चेहरे पर एक अलग ही नूर हुआ करता था. लेकिन, अभी मरने के समय पर उनकी हालत इतनी नाज़ुक थी कि आपकी आँखें फटी की फटी रह जाएँगी. शशि की अंतिम तसवीरें देख कर कोई नहीं कह सकता कि वह हैंड्सम सुपर स्टार रह चुके हैं. आज हम आपके लिए शशि कपूर की कुछ अंतिम समय की तसवीरें लेकर आये हैं. जिन्हें देख आप भी अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे. बहरहाल, चलिए नजर डालते हैं उनकी आखिरी झलक पर…






शशि कपूर एक समय के स्टार कलाकार रह चुके हैं. बहुत सारी लडकियाँ शशि कपूर को पाने का ख्वाब देखा करती थी. ऐसे में शशि ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म देकर दर्शकों के दिल में अपनी अलग ही जगह बना ली. अभी हाल ही में उनकी अर्थी पर लेटे की तसवीरें सामने आई हैं, जिसको देख कर ये साफ़ ज़ाहिर होता है कि सबके दिलों पर राज़ करने वाले शशि को बिमारियों ने अंदर से खोखला कर दिया था. इसीलिए अंतिम समय में ये पहचाने भी नहीं जा रहे थे.  किसी जमाने में बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में गिनें जाने वाले शशि की ये तस्वीर यकीनी तौर पर उनके चाहने वालों के लिए और ज्यादा दुख देने वाली है. बीते मंगलवार को 12 बजे सेंटा क्रूज हिंदू क्रिमेटोरियम में उनका डाह संस्कार कर दिया गया था. जाने से पहले ये सितारा लाखों लोगों को रुला कर चला गया.

 

शशि कपूर जैसे महान इंसान की इस अंतिम यात्रा के लिए बॉलीवुड की कईं दिग्गज हस्तियाँ शामिल थी. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शशि कपूर की आखिरी झलक देख कर सभी बॉलीवुड सितारे अपने अन्सुयों को रोक नहीं पाए और उनके परिवार के इस दुःख में बढ़ चढ़ कर शामिल हुए. वहां पहुंचे सभी लोगों की सबकी आंखें नम और दिल दुखी था, सबने अपनी-अपनी तरह से इस दिग्गज को याद किया आंखें नाम थी लेकिन फिर भी वह उन्हें श्रदांजलि देने के लिए पहुंचे हुए थे. शशि की इस अंतिम यात्रा में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अभिषेक, काजोल, नीतू कपूर, रणबीर, करीना, सैफ, बोनी कपूर, ऋषि कपूर, रानी मुखर्जी, करन कपूर, संजना के  साथ कईं अन्य हस्तियाँ भी शामिल थी.




आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शशि कपूर को किडनी में प्रोब्लम थी जिसकी वजह से उन्हें इस संसार को अलविदा कहना पड़ गया. इसके इलावा शशि कपूर को देश के महान लोगों की तरह सलामी भी दी गयी. जिसमे पुलिस की टुकड़ी ने गन फायर और स्पेशल ड्रिल के साथ उन्हें रवाना किया. मिली जानकारी के अनुसार साल 2011 में शशि कपूर को सरकार द्वारा पद्दम भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था. शायद इसीलिए उनको अंतिम सलामी के साथ दुनिया से भेजा गया.

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *