अमेरिका के सबसे बड़े उद्योगपति ने 2019 में मोदी को लेकर किया चौंकाने वाला एलान,बोरिया बिस्तर बाँध कर निकलना शुरू हुए कांग्रेसी

नई दिल्ली : मोदी सरकार में आज भारत कई गुना तेज़ी से प्रगति कर रहा है और अब पीएम मोदी का लोहा सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका तक के सबसे बड़े उद्योपति भी मानने लगे हैं. आज भारत फ्रांस को पछाड़ते हुए दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और चीन को पछाड़ते हुए दुनिया की सबसे तेज़ गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन चुका है.





ये उन लोगों के मुँह पर करारा तमाचा है जो कहा करते थे कि मोदी को गुजरात के बाहर जनता ही कौन है. ऐसे में अब 2019 चुनाव में प्रधानमंत्री पद को लेकर अमेरिका के उद्योगपतियों ने बड़ा ही ज़बरदस्त एलान किया है जो कांग्रेस को कई सालों के लिए बोरिया बिस्तर समेटने को मज़बूर कर देगा.

अभी मिल रही बहुत बड़ी खबर के मुताबिक मोदी सरकार दोबारा नहीं जीती तो भारत का विकास और वृद्धि खतरे में पड़ सकता है. यह बात किसी ऐरे गैर ने नहीं बल्कि अमेरिका के सबसे आला और वरिष्ठ उद्योगपति ने कही है. सिस्को सिस्टम्स के पूर्व सीईओ जॉन चैंबर्स ने भारतीय रिपोर्टरों के समूह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अभी सर्वाधिक तेजी से विकास करने वाला राष्ट्र बनने की राह पर है.

चैंबर्स ने कहा, ऐसा तभी होगा जब कम से कम अगले एक दशक तक विकास दर ऐसे ही बढ़े. मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ऐसा सबकुछ कर सकने की काबिलियत है. मुझे यह भी लगता है कि वे (नरेंद्र मोदी) भारत को बिल्कुल सही दिशा में ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा पीएम मोदी ही वो शख्स हैं जो दिन रात सोते जागते उठते बैठते सिर्फ और सिर्फ आप लोगों के भविष्य के बारे में ही सोचते हैं. अगर एक बार अपने उन्हें खो दिया तो ये मौका दुबारा नहीं मिलेगा.

 

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए चैंबर्स ने कहा, अगर पीएम मोदी को अपने सपने साकार करने का दोबारा मौका नहीं दिया जाता है तो यह देश के लिए बहुत बड़ा जोखिम साबित होगा. उन्होंने कहा,’ मुझे लगता है कि उन्हें अपने विजन को पूरा करने का मौका न देना भारतीयों के लिए बड़ी खतरे की बात होगी।’




जॉन चैंबर्स से पत्रकारों ने यह सवाल पूछा था कि 2019 में नरेंद्र मोदी दोबारा चुनकर नहीं आते हैं, तो क्या होगा. इस पर चैंबर्स ने कहा, वो (पीएम मोदी) बेहद साहसी आदमी हैं. उनकी हर सुबह देश की तरक्की के बारे में सोचते हुए शुरू होती है. आईटी उपकरण बनाने वाली शीर्ष कंपनी सिस्कों के पूर्व चेयरमैन और सीईओ जॉन चैंबर्स का मानना है कि भारत के पास दुनिया का सबसे मजबूत विकास-समावेशी देश बनने का मौका है.

भारत-अमेरिका संबंधों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, दोनों देशों के आपसी रिश्ते में काफी संभावनाएं हैं. भविष्य में दोनों देशों के संबंधों पर बहुत बड़ा असर पड़ेगा और छोटी-छोटी बातें भारत और अमेरिका में दुराव पैदा नहीं करेंगी.

लेकिन हमारा देश का विपक्ष इस बात को नहीं समझेगा उसको सिर्फ अपनी तिजोरियां भरने से मतलब है. सारे के सारे धुर विरोधी और सत्ता के लोभी एक हो गए हैं. कुछ जो मोदी के साथ हैं अब उनके मन के अंदर भी खोट पैदा होने लगा है क्यूंकि पीएम मोदी ने सही कहा था
“ना खाऊँगा, ना खाने दूंगा”. आज अमेरिका के बड़े से बड़े उद्योगपति और पूरी दुनिया पीएम मोदी के महत्व को समझ चुकी है , अब देखना सिर्फ ये है कि भारत देश की जनता क्या समझ रही है. भारत देश की जनता के हाथ में ही उनका भविष्य या तो स्वर्ण होना या बर्बाद होना लिखा है.

loading…


admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.