मोदी के “शत्रु” के खिलाफ अमित शाह का सख्त एक्शन, कीर्ति आजाद भी लपेटे में, बीजेपी में हड़कंप

पटना : पद ना मिलने के कारण मोदी सरकार के खिलाफ ही बयानबाजी करने वालों की वैसे तो बीजेपी में कोई कमी नहीं है, मगर इनमे सबसे बड़ा नाम है पूर्व बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का. शत्रुघ्न सिन्हा कदम-कदम पर पीएम मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार करते रहे हैं, जिसका फायदा विपक्षी पार्टियों को मिलता रहा है. अब शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अमित शाह ने सख्त एक्शन लिया है, जिससे बीजेपी के आडवाणी खेमे में हड़कंप मच गया है.

 

शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ़

खबर है कि बीजेपी से शत्रुघ्न सिन्हा को आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा. बीजेपी पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह किसी अन्य प्रत्याशी को मैदान में उतारने जा रही है. इसके अलावा बीजेपी दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद का भी टिकट कट सकता है. वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कीर्ति आजाद पहले ही पार्टी से सस्पेंड किए जा चुके हैं.

वहीं, खबर यह भी मिल रही है कि बिहार में एनडीए ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर दिया है. एनडीए ने 20-20 का फॉर्मूला तय किया है. जिसमें बीजेपी को 20 सीट और अन्य घटक दलों को 20 सीट दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दलों में जेडीयू को 12 सीट, एलजेपी को 5 सीट और आरएलएसपी को 2 सीट देने की बात तय हुई है. वहीं, आरएलएसपी के बागी अरुण कुमार के लिए जहानाबाद सीट छोड़ी जा सकती है. हालांकि सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ज़रूर पढ़े:  गणेश चतुर्थी के मौके पर हिन्दुओं की लाशें बिछाने की खौफनाक साजिश, STF, ATS समेत ख़ुफ़िया एजेंसियां आयी सकते में

 

खबर ये भी मिली है कि कई सीटों पर बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी सहमती बन सकती है. पटना साहिब और दरभंगा सीट पर बीजेपी के बागी नेता अभी सांसद है. खबर है कि पटना साहिब सीट से बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं, दरभंगा सीट जेडीयू के पाले में जा सकती है.
हालांकि बीजेपी इस बार पटना साहिब से दो बार रह चुके सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटने वाली है. और यहां से बीजेपी के दूसरे उम्मीदवार को मौका दिया जा जाएगा. क्योंकि बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा कई मौंको पर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए दिखे हैं. साथ ही आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव का खुलेआम तारीफ करते हुए बयान देते नजर आए हैं.

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के बागी नेता कीर्ति आजाद जो पहले ही संस्पेंड हैं, पार्टी के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं. हालांकि उन्होंने ऐलान किया था कि वह लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे लेकिन वह किस पार्टी से चुनाव मैदान में उतरेंगे यह तय नहीं किया है. अब खबर है कि बीजेपी दरभंगा सीट जेडीयू को देने वाली है. यहां से जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी.


यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

loading…


Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*