अपने 68वे जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने देश की जनता को दिया 5570000000 रूपए का ज़बरदस्त तोहफा, कांग्रेस अन्य विरोधियों की उड़ी नींद

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. PM मोदी आज 68 वर्ष के हो गए हैं. देश के कोने कोने से बधाइयाँ आ रही हैं. सुबह से ही पीएम मोदी को आज देश-विदेश से बधाई देने वालों का तांता लगा है। आम से खास हर व्यक्ति उन्हें बधाई दे रहा है और उनकी स्वस्थ रहने और लंबी उम्र की कामना कर रहा है.

Loading…


राष्ट्रपति,उप राष्ट्रपति, गृह मंत्री यहाँ तक की कांग्रेस, केजरीवाल और ममता ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है. यही कारण है कि आज फेसबुक से लेकर ट्विटर तक में पीएम मोदी ही ट्रेंड कर रहे हैं. तो वहीँ अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे और आज जनता को 557.40 करोड़ का भारी भरकम रिटर्न गिफ्ट देंगे. यह पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी बाबा भोलेनाथ की नगरी में अपना जन्मदिन मनाएंगे और बच्चों के साथ खुशियां बांटेंगे.

अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक मोदी अपना 68वां जन्मदिन मनाने के लिए आज वाराणसी पहुंचेंगे. फिर सीधे नरुर गांव के स्कूल जाएंगे. इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है.यहाँ बच्चों से मिलेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-पाठ भी करेंगे.

ज़रूर पढ़े:  RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अमेरिका में मनवाया हिंदुत्व का लोहा, किया ऐसा कारनामा देख भड़के कट्टरपंथी,ओवैसी

10 लोकार्पण और 71.18 करोड़ रुपये के तीन शिलान्यास

पीएम लोकार्पण और शिलान्यास के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को 557.40 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. इनमें 486.21 करोड़ के 10 लोकार्पण और 71.18 करोड़ रुपये के तीन शिलान्यास शामिल हैं.

पीएम के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी यहाँ बीएचयू के एंफीथियेटर ग्राउंड में जनसभा करेंगे और इससे पहले आईपीडीएस, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे. कुंभकारी, शहर उद्योग और खादी व सोलर से जुड़े करीगरों को मशीन भी आवंटित करेंगे.

Loading…


प्रधानमंत्री जब अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे, तो यहां कई करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. इनमें शहरी इलेक्ट्रिकल काम (बिजली ) ओल्ड काशी 36200 लाख, 33 इन टू 11 केवी विद्युत सब स्टेशन बेटावर -279 लाख, अटल इंक्यूबेशन सेंटर 2000 लाख, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना -275 लाख, 33 इन टू 11 विद्युत सब स्टेशन कुरुसातो निर्मा -260 लाख का लोकार्पण शामिल हैं.

तो वहीँ काशी की जनता अभी से पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारियों में जुट गयी है.पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर विशेषतौर पर 68 किलो का लड्डू तैयार करवाया जा रहा है। शहर में उस दिन 68 स्थानों पर रंगोली सजा कर खास साज सज्जा की जाएगी। 68 स्थानों पर 1000 दीप जलाए जाएंगे. शहर में 68 स्थानों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा और 68 मंदिरों में पूजा अर्चना होगी.

ज़रूर पढ़े:  वकालती बुद्धि लगाने के बावजूद ईडी की पूछताछ में फंसे चिदंबरम, अधिकारी बोले- अब आया ऊँट पहाड़ के नीचे

मोनी ,नेहा, रिमझिम की ओर से मन की वीणा से गुंजित घड़ी मंगलमल, स्वागतम्, स्वागतम् गीत से प्रधानमंत्री का स्वागत होगा। प्रधानमंत्री द्वारा केक काटने पर बच्चों द्वारा गीत बार बार दिन ये आए और जियो हजारो साल भी गाया जाएगा.

ज़रूर पढ़े: भारत के इस बड़े कदम को देख चकित रह गई दुनिया, ऊंची छलांग लगाकर रच दिया इतिहास

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

Loading…

शेयर करें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*