लाल शर्ट दिखाकर मदद मांग रहा था शख्स, सेना ने हेलिकॉप्टर करा दिया लैंड, फिर मदद मांगने वाले ने जो किया उससे भड़क उठे जवान

नई दिल्ली : कुछ हफ़्तों पहले तक केरल में ज़बरदस्त बाढ़ देखने को मिली थी. ये 100 साल में अब तक की सबसे प्रलयंकारी बाढ़ थी. इसमें भारतीय वायुसेना, थल सेना NDRF जवान सभी अपनी जान हथेली पर खेलकर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन इस बीच केरल के कई वामपंथी विशेष समुदाय के लोग सेना का धन्यवाद करने से अरबी शेख लोगों के बड़े बड़े पोस्टर बनाकर उनका धन्यवाद कर रहे थे कि उन्होंने 700 करोड़ रूपए दने की बात कही. हालाँकि अरब से एक भी पैसा नहीं आया.


तो वहीं इस बीच वायुसेना ने लोगों को बचाने के लिए घर की छतों पर हेलीकॉप्टर तक लैंड करवा दिए थे. लेकिन यहाँ भी कई घटिया मानसिकता के ऐसे लोग मौजूद थे जो इस मौके पर भी सेना के साथ घटिया मज़ाक करने से बाज़ नहीं आ रहे थे. इसका एक वीडियो अब वायरल हो गया है और लोग केरल के इस शख्स ऐसी घटिया मानसिकता की कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

सेना के जवान बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए थे। जहां भी लोगों को मदद की जरूरत पड़ रही है वहां जवान अपनी जान की परवाह किये बगैर पहुंच रहे थे. ऐसे में एक ऐसा शख्स सामने आया, जो अपने घर की छत पर फंसा हुआ था. उसने मदद के लिए जवानों को बुलाया.


जवानों ने लाल शर्ट दिखाकर मदद मांगते एक शख्स को देखा। जवानों को लगा कि उस शख्स को मदद की जरूरत है। ये देख पायलट ने हेलीकॉप्टर को तुरंत उसके पास लैंड करा दिया। उस जगह पर हेलीकॉप्टर को उतारना काफी मुश्किल था फिर भी टीम ने युवक की जान बचाने के लिए हेलीकॉप्टर को लैंड किया.

जैसे ही सेना का हेलिकॉप्टर लैंड हुआ, तो मदद मांगने वाले शख्स ने अपना मोबाइल निकाला और उनके साथ सेल्फी लेने लगा। सेल्फी लेने के बाद उस शख्स ने जवानों को वहां से जाने के लिए कह दिया। शख्स की हरकत पर स्कॉर्डन लीडर रॉन रॉबर्ट ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतनी मुश्किल घड़ी में ऐसा नहीं करना चाहिए। जितने समय में हम यहां पहुंचे उतने में किसी जरूरतमंद शख्स की मदद कर सकते थे.


यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

शेयर करें
  • 56
    Shares
ज़रूर पढ़े:  कांग्रेस के भारत बंद आंदोलन में वही हुआ जिसका सभी को डर था, लोगों ने कहा इसके लिए राहुल ज़िम्मेदार, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*